हस्त रेखा से संतान सुख प्राप्ति योग 5/5 (6)

हस्त रेखा से संतान सुख प्राप्ति योग
हस्त रेखा से संतान सुख प्राप्ति योग

हस्त रेखा से संतान सुख प्राप्ति योग

हस्त रेखा से संतान सुख प्राप्ति योग, हम सबके हस्त में बहुत सी रेखाएं होती हैं। हर रेखाओं का अपने आप में एक अलग महत्व होता है। कोई हस्त रेखा हमारे स्वास्थ्य के विषय में बताती है तो कोई हस्त रेखा आयु के बारे में बताती है तो कोई हसरत रेखा संतान की प्राप्ति होगी या नहीं इस विषय में बता देती है।

आज हम आपको संतान सुख के विषय में बताएंगे कि आपके जीवन में आपको संतान की प्राप्ति होगी या नहीं। चलिए जानते हैं। अधिकांश समय जो रेखाएँ बच्चों का प्रतिनिधित्व करती हैं वे कुछ हद तक उदासीन होती हैं,

इसलिए उन्हें देखने के लिए एक गहरी आंख या आवर्धक कांच की आवश्यकता हो सकती है। हालाँकि, ये रेखाएँ यदि कोई है तो बच्चों की संख्या का अनुमान लगाने में अविश्वसनीय हैं। केवल महिलाएं ही जन्म देती हैं, फिर भी दोनों लिंगों में बच्चे हो सकते हैं। इस बात का संकेत हस्त रेखाओं से पता चल जाता है।

हस्त रेखा से संतान सुख प्राप्ति योग
हस्त रेखा से संतान सुख प्राप्ति योग

जिन लोगों के हाथ में संतान की हस्त रेखा नहीं होती है। वे लोग कभी संतान नहीं पाते हैं जीवन में। हस्तरेखा शास्त्र एक तरह की भविष्यवाणी है जो हमें हमारे चरित्र, भविष्य और भाग्य के बारे में बताती है।

हथेली में हाथ और रेखाओं की कुछ विशेषताओं को पढ़कर भविष्यवाणियाँ की जाती हैं। तो, क्या हम हस्तरेखा विज्ञान में पढ़ सकते हैं कि क्या हमारे कोई बच्चे होंगे और यदि हाँ, तो कितने हैं? बेशक, हथेली की रेखाओं पर बच्चों के बारे में विभिन्न बातें छिपी  हैं।

हस्तरेखा विज्ञान में बच्चे कहां हैं?

बच्चों की रेखाएं छोटी उंगली के आधार के नीचे की सीधी रेखाएं होती हैं। यह जानने के लिए कि आपके पास एक बच्चा होगा या नहीं, आप इन रेखाओं और विवाह रेखाओं को देख सकते हैं। वे छोटी उंगली के आधार पर हैं।

यदि प्रेम से ऊपर की ओर छोटी रेखाएँ हैं, जो विवाह रेखा से ऊपर की ओर है, तो इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति का बच्चा होगा। आमतौर पर यह रेखा महिलाओं में अधिक स्पष्ट होती है, जबकि पुरुषों में स्पष्ट नहीं होती है।

दूसरी ओर, मध्यमा और हथेली के जंक्शन पर एक घुंडी होती है। यदि यह क्षेत्र जिसे शनि पहाड़ी कहा जाता है, विकसित किया गया है, तो यौन रूप से मजबूत होगा और बच्चों के होने की अधिक संभावना है।

यदि छोटे और विकर्ण हैं, तो यह इंगित करता है कि व्यक्ति का बच्चा होगा। हालाँकि, इसमें बच्चों के लिंग या संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हथेली की रेखाएं भी बच्चे के लिंग के बारे में कुछ सुराग देती हैं।

यदि विवाह रेखा से ऊपर की ओर फैले बच्चों की संख्या के बारे में हथेली गहरी और पूर्ण-चौड़ाई है, तो यह एक पुरुष बच्चे को इंगित करता है; और पतली और छोटी रेखाएं बालिका को दर्शाती हैं।

हस्तरेखा विज्ञान में बच्चों की संख्या, लिंग और स्वास्थ्य।

बच्चों के बारे में हथेली की ओर बढ़ने वाली हथेली की रेखाएं अच्छी तरह से गिनी जानी चाहिए। यह एक मांगलिक कार्य है, और एक निश्चित संख्या देना मुश्किल है।

यदि अंत में बच्चों की संख्या की हथेली रेखाओं को कांटा जाता है, तो यह संभावित जुड़वा बच्चों का संकेत है। गहरी और चौड़ी रेखाएं लड़कों के लक्षण हैं। पतली और संकीर्ण रेखाएं लड़कियों के लक्षण हैं।

यदि हस्तरेखा विज्ञान में बच्चों की रेखाएं घुमावदार और विकृत हैं, तो बच्चे शारीरिक रूप से कमजोर होंगे, अक्सर वे बीमार रहने वाले हैं। अगर बच्चों की रेखाओं के अंत में एक द्वीप है, अगर लाइनें मंद हो जाती हैं, तो इसका मतलब है कि उपचार प्रक्रिया मुश्किल होगी।

अगर चाइल्ड लाइन की शुरुआत में एक द्वीप है, तो इसका मतलब है कि बच्चे कमजोर होंगे और आसानी से बीमार हो जाएंगे। सीधी और स्पष्ट रेखाओं का मतलब होगा कि बच्चों के पास एक ठोस प्रतिरक्षा प्रणाली और शारीरिक रूप से मजबूत संरचना होगी।

कुछ टीकाकारों के अनुसार, चाइल्ड लाइन का मतलब केवल जैविक बच्चे रखना नहीं है। यह संकेत दे सकता है कि उस व्यक्ति के एक या अधिक बच्चे होंगे, जिन्हें व्यक्ति देखभाल करेगा, अपने बच्चे के रूप में प्यार करेगा और आर्थिक रूप से बनाए रखने के लिए कार्य करेगा।

क्या आप हस्तरेखा विज्ञान की शक्ति से अपने भविष्य के बारे में और गहराई से जानना चाहते हैं? और टैरो रीडिंग, दैनिक राशिफल और आपके जन्म के नक्शे के साथ इसे भी सशक्त बनाते हैं? यदि आपका उत्तर “हां” है, तो अपना समय बर्बाद न करें।

हस्तरेखा सत्य है लेकिन सटीक नहीं। आपके हाथों की रेखाएं आपके कर्मों के अनुसार बदलती हैं। लेकिन ज्योतिषशास्त्र 99% सत्य है। एक अच्छा ज्योतिषी आपके चार्ट के साथ सटीक रूप से PREDICT है नहीं बल्कि आपके अतीत, वर्तमान और भविष्य को भी बता सकता है।

हां, हथेली पर रेखाएं बदलती हैं। हालाँकि, यह ज्यादातर छोटी लाइनें हैं, जो बदल जाती हैं। पारंपरिक विधि पढ़ने के तरीकों के अनुसार, हाँ आपके हाथों की रेखाएँ बदल सकती हैं।

देखिए दोस्तों हम सब इंसान हैं हमारी मर्जी हमारी इच्छा यह सब कुछ भगवान पर छोड़ देनी चाहिए हम सिर्फ कम कर सकता है अपने कर्मों से जाने जाते हैं कि हमारे कर्म अच्छे होंगे तो भगवान जरूर हमें खुश होकर एक बच्चा देगा भले ही हमारे हाथ में संतान सुख की प्राप्ति हो या ना हो अगर हम चाहे तो बच्चे को गोद भी ले सकते है और उसे अच्छी परवरिश देकर उसे काबिल इंसान ही बना सकते हैं।

तो दोस्तों आज हमने जो भी आपको बातें बताइ है वह सब कुछ हस्तरेखा के माध्यम से संतान सुख की प्राप्ति के विषय में थे। संतान बच्चे हर किसी को पसंद है

हम सब शादी भी बच्चे के लिए ही करते हैं ताकि हम अपनी तमाम जिंदगी अपने माता पिता की तरह अपने बच्चों के लिए गुजार दें और उन्हें एक अच्छी परवरिश देकर उन्हें अपने जैसा काबिल बनाए जैसे हमारे माता-पिता ने हमें तैयार कियाहम आशा करते हैं कि आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा।

Hast Rekha Me Sarkari Naukri Ka Yog

Please rate this

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


*