किसी से पीछा छुड़ाने का उपाय टोटका 4.91/5 (11)

किसी से पीछा छुड़ाने का उपाय टोटका
किसी से पीछा छुड़ाने का उपाय टोटका

किसी से पीछा छुड़ाने का उपाय टोटका

अगर आप किसी ऐसी समस्या से परेशान है जिसमें आप किसी से अलग होना चाहते हैं पर आपकी बहुत कोशिशों के बावजूद भी आप उससे अलग नहीं हो पा रहे हैं और आपकी परेशानी रोजाना बढ़ती जा रही है तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि आज हम आपके लिए  कुछ ऐसे उपाय और टोटके लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति से पीछा छुड़वा सकते हैं. आइए जानते हैं किसी से पीछा छुड़ाने के कुछ आसान तरीके.

किसी से पीछा छुड़ाने का उपाय टोटका
किसी से पीछा छुड़ाने का उपाय टोटका

1- अगर आप किसी व्यक्ति से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो शनिवार की रात में एक लकड़ी वाली झाड़ू ले ले. अब इस झाड़ू को लाल रंग के कपड़े में काले धागे की मदद से अच्छी तरह से बांध दें. अब इस झाड़ू को उस इंसान के घर के बाहर रख दें जिससे आप पीछा छुड़ाना चाहते हैं.  झाड़ू के साथ में एक मिट्टी का दिया जलाएं और नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें.

ॐ क्रांग क्रीं ह्रीं कं स्फोटय कालरात्रि चण्डिकाय फट स्वाहा

इस मंत्र का जाप करने के बाद वहां से चले जाएं. इस बात का ध्यान रखें कि अगर आपको कोई पीछे से आवाज दे तो कभी भी पीछे मुड़कर ना देखें. ऐसा करने से आप आसानी से उस व्यक्ति से अपना पीछा छुड़ा सकते हैं.

2- किसी व्यक्ति से पीछा छुड़ाने के लिए शनिवार की रात में 12:00 बजे थोड़ी सी लौंग लेकर अपनी मुट्ठी में बंद करें. अब  21 बार उस व्यक्ति के नाम का उच्चारण करें. हर बार नाम का उच्चारण करने के बाद लौंग में फूंक मारे. बाद में लौंग को जला दें. लगातार 8 दिनों तक इस प्रक्रिया को दोहराते रहें. ऐसा करने से वह व्यक्ति आपका पीछा छोड़ देगा.

3- किसी भी व्यक्ति से पीछा छुड़ाने के लिए शुक्रवार के दिन तीन इलायची ले ले. अब इलायची को अपने बदन से छुआ कर अपने कपड़े में बांध लें. अगले दिन शनिवार को इन इलायची को चाय में पीस कर मिला लें और उस व्यक्ति को पिला दें जिससे आप पीछा छुड़ाना चाहते हैं.

4- किसी व्यक्ति से पीछा छुड़ाने के लिए 3 गोमती चक्र ले ले. अब इसके ऊपर थोड़ा सा सिंदूर लगाकर उस व्यक्ति का नाम ले जिसे आप पीछा छुड़ाना चाहते हैं. अब इन गोमती चक्र को आग में जला दें.

5- किसी व्यक्ति से पीछा छुड़ाने के लिए चुपके से उस व्यक्ति के कुछ बाल काट ले. अब आधी रात को इसे किसी ऐसी जगह छुपा दे जहां कोई देख ना पाए. कुछ दिनों बाद इन बालों को जला दें और इसकी राख को अपने पैरों के नीचे कुचलकर घर के बाहर फेंक दें. ऐसा करने से वह व्यक्ति आपका पीछा छोड़ देगा.

9- अगर आप किसी व्यक्ति से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें.

ॐ दूँ दुर्गाय अमुकम ( उस व्यक्ति का नाम) उच्चाटय उचाटय शीघ्रम सर्व शत्रु बाधा नाशय नाशय फट

इस मंत्र का जाप किसी भी कृष्ण पक्ष में पड़ने वाली अष्टमी को करें. आप इस मंत्र का जाप शनिवार के दिन भी कर सकते हैं.

किसी से पीछा छुड़ाने का उपाय टोटका

किसी से पीछा छुड़ाने का उपाय टोटका
किसी से पीछा छुड़ाने का उपाय टोटका

10- किसी व्यक्ति से पीछा छुड़ाने के लिए रात में 11:00 बजे के बाद दुर्गा यंत्र की स्थापना करें. अब लाल रंग के वस्त्र पहनकर लाल रंग के आसन पर बैठे. इस बात का ध्यान रखें कि आप का मुख दक्षिण दिशा की तरफ होना चाहिए. अब अपने हाथ में थोड़ा सा गंगाजल लेकर संकल्प करें कि “मैं (उस व्यक्ति का नाम जिससे आप पीछा छुड़ाना चाहते हैं) पीछा छुड़ाने के लिए यह साधना कर रही/ रहा हूं. अब हाथ में लिए हुए जल को जमीन पर गिराए और हाथ जोड़कर भगवान से प्रार्थना करें. अब मूंगे की माला से ऊपर बताए गए मंत्र का 51 बार जप करें. 3 दिनों तक लगातार इस उपाय को करते रहे. अब मां दुर्गा की तस्वीर और मूंगे की माला को जमीन में दबा दें. ऐसा करने से व्यक्ति आसानी से आपका पीछा छोड़ देगा.

11- अगर कोई व्यक्ति आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो उस से पीछा छुड़ाने के लिए सबसे पहले भगवान विष्णु की तस्वीर या मूर्ति की स्थापना करें. इस प्रक्रिया को शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले गुरुवार के दिन करें. अब विष्णु भगवान को पीले रंग के फूल और पीले रंग का प्रसाद चढ़ाएं. अब रोजाना तीन माला नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें.

ओम लक्ष्मी नारायण नमः

12- किसी व्यक्ति से पीछा छुड़ाने के लिए एक काली डोरी को सिंदूर में डूबा कर उस व्यक्ति के शरीर से स्पर्श कराएं जिससे आप पीछा छुड़ाना चाहते हैं.  अब इस धागे को अपने बेडरूम में कहीं छुपा कर रख दें.

13- अगर आप किसी से अपना पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो मंगलवार और शनिवार के अलावा किसी भी दिन नींबू में लौंग लगाकर बरगद के पेड़ के नीचे रखें. इस उपाय को लगातार पांच दिनों तक करें. ऐसा करने से व्यक्ति आपका पीछा छोड़ देगा.

14- किसी व्यक्ति से पीछा छुड़ाने के लिए अपने घर के किसी भी कोने में चावल और मुट्ठी भर काली मिर्च कपड़े में बांधकर रख दें. इस बात का ध्यान रखें कि इस पोटली के पास कोई कीड़ा मकोड़ा ना आ पाए. ऐसा करने से आप आसानी से उस व्यक्ति से अपना पीछा छुड़ा सकते है.

15- अगर आप अपने दुश्मन से अपना पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो साबुत उड़द की काली दाल के 38 दाने ले ले. अब इसमें चावल के 40 दाने मिलाकर जमीन में दबा दें और इसके ऊपर नींबू निचोड़े. नींबू निचोड़ते वक्त अपने दुश्मन का नाम लेते रहे. ऐसा करने से आपका दुश्मन आपका पीछा छोड़ देगा.

16- अगर कोई व्यक्ति बिना किसी कारण के आपको परेशान कर रहा है तो नियमित रूप से हनुमान जी को गुड़ या बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं. अब हनुमान जी को लाल फूल चढ़ाकर हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें. नियमित रूप से हनुमान जी के सामने कच्ची घानी के तेल में दीपक में लौंग डालकर जलाएं और उनकी आरती करें. हनुमान जी से अपने शत्रु को परास्त करने के लिए प्रार्थना करें. अपनी शर्ट की जेब में हमेशा लाल रंग की छोटी सी हनुमान चालीसा जरूर रखें. ऐसा करने से आत्मविश्वास बढ़ता है और शत्रु आपका पीछा छोड़ देता है.

Please rate this

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


*