हस्त रेखा में सरकारी नौकरी का योग 5/5 (1)

हस्त रेखा में सरकारी नौकरी का योग
हस्त रेखा में सरकारी नौकरी का योग

हस्त रेखा में सरकारी नौकरी का योग

हस्त रेखा में सरकारी नौकरी का योग
हस्त रेखा में सरकारी नौकरी का योग

सभी लोगों के हाथों में बहुत तरह के निशान मौजूद होते हैं. हाथों की लकीरें कुछ शुभ होती हैं और कुछ अशुभ…. किसी भी व्यक्ति की हथेली पर मौजूद अलग-अलग रेखाओं में से सबसे महत्वपूर्ण भाग्य रेखा होती है. अगर किसी इंसान के हाथों में शुभ स्थान पर भाग्य रेखा मौजूद है तो इंसान हमेशा धनवान रहता है और उसका भाग्य कभी भी उसका साथ नहीं छोड़ता है. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार कुछ लोगों के हाथो में ऐसी लकीरे होती जिनके होने से किसी भी इंसान के जीवन में अचानक धन लाभ और सरकारी नौकरी मिलने के योग दिखाई देते हैं:-

हस्त रेखा में सरकारी नौकरी का योग
हस्त रेखा में सरकारी नौकरी का योग

1- अगर किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू होकर शनि पर्वत से जाकर मिलती है तो ऐसे व्यक्ति को अचानक धन लाभ हो सकता है. जिन लोगों के हाथों में ऐसी लकीर होती है उनका भाग्य बहुत तेज होता है. ऐसे लोगों के जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं आती है और इनका भाग्य हमेशा इनके साथ रहता है. हाथों में मौजूद इस रेखा को गजलक्ष्मी योग कहा जाता है.

2- जिस व्यक्ति की हथेली में सूर्य रेखा गुरु पर्वत की तरफ जाती है ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलती है  और वह किसी बड़े सरकारी पद पर आसीन होता है.

3- अगर किसी इंसान की हथेली में बुध पर्वत पर त्रिभुज का आकार बना हो वह व्यक्ति हमेशा उच्चाधिकारी बनता है. अगर हथेली में अंगूठे के ऊपर चक्र का निशान मौजूद हो तो ऐसा व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है. हाथों में त्रिभुज का निशान मौजूद होने से कभी भी किसी कार्य में रुकावट नहीं आती है और सभी कार्यों में आसानी से सफलता मिल जाती है. ऐसा व्यक्ति अपने क्षेत्र में हमेशा सफलता हासिल करता है.

4- अगर किसी व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से होकर शनि पर्वत तक जाती है तो ऐसे व्यक्ति पर शनि की शुभ दृष्टि होती है. ऐसा व्यक्ति जीवन के सभी ऐशो आराम हासिल करता है.

5- गुरु ग्रह भी सरकारी क्षेत्र में सफलता दिलाने  वाला ग्रह होता है. अगर किसी व्यक्ति के हाथों में सूर्य पर्वत उभरा हुआ है और सूर्य पर्वत पर बिना किसी रूकावट के सीधी रेखा मौजूद है तो ऐसे लोगों को हमेशा सरकारी नौकरी मिलती है.

6- अगर हाथ में गुरु पर्वत पर सूर्य पर्वत की ओर से कोई रेखा आती है तो उसे सरकारी क्षेत्र में हमेशा सफलता मिलती है. ऐसे लोगों को हमेशा उच्च पद मिलता है और समाज में उनका बहुत ही मान सम्मान होता है.

7- अगर किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा से कोई लकीर निकलकर गुरु पर्वत की ओर जाती है तो ऐसे व्यक्तियों को सरकारी नौकरी में उच्च पद मिलने की संभावनाएं ज्यादा हो जाती हैं. ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने के योग बहुत ज्यादा होते हैं.

8- अगर किसी व्यक्ति के हाथों में गुरु पर्वत पर उभार लिए हुए बहुत सारी सीधी रेखाएं मौजूद होती हैं तो ऐसे लोगों को भी सरकारी नौकरी जरूर मिलती है.

9- जिन लोगों के हाथों में भाग्य रेखा से निकलकर कोई लकीर सूर्य पर्वत तक जाती है और सूर्य रेखा से मिल जाती है तो ऐसा योग सरकारी नौकरी मिलने के लिए बहुत अच्छा होता है. ऐसे लोग हमेशा उच्च पद पर आसीन होते हैं.

10- जिन लोगों की हथेली में गुरु पर्वत कुछ उभरा हुआ सा रहता है वह लोग शिक्षा के अलावा प्रबंधन, इंजीनियरिंग, उच्च सरकारी पद पर विराजमान रहते हैं. ऐसे क्षेत्रों में उन्हें सफल होने की संभावनाएं ज्यादा होती है.

11- अगर हथेली में शनि पर्वत उभरा हुआ है तो सरकारी नौकरी मिलने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. ऐसे लोग हमेशा उच्चाधिकारी बनते हैं.

12- जिन लोगों की हथेली में बुध पर्वत अधिक उभरा हुआ होता है वे लोग अक्सर बैंकिंग, पत्रकारिता जैसे क्षेत्रों में सफलता हासिल करते हैं. ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की संभावनाएं ज्यादा होती है.

13- जिन लोगों की हथेली में चंद्र पर्वत पर रेखाओं का जाल नहीं होता है और साथ ही कोई कटी हुई रेखाएं नहीं होती है तो ऐसे लोग सरकारी नौकरी करते हैं. हथेली में ऐसी रेखाएं होने पर चंद्रमा प्रबल होता है और सरकारी पक्ष सकारात्मक रहता है.

14- अनामिका उंगली के नीचे वाले हिस्से को निम्न मंगल और दूसरे हिस्से को उच्च मंगल कहा जाता है. इस जगह पर उभार और यहां पर मौजूद रेखाओं से पता लगाया जा सकता है कि आपको सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं. अगर आपकी हथेली में कोई रेखा अंतिम छोर से लेकर छोटी उंगली तक जाती है तो इसका मतलब यह है कि आपको सरकारी नौकरी में बड़ी कामयाबी मिल सकती है. इसके अलावा यह रेखा बैंकिंग और वाणिज्य क्षेत्र में भी सफलता दर्शाती है.

15- मणिबंध से निकलकर शनि पर्वत तक जाने वाली रेखा जिसके हाथ में मौजूद होती है वह व्यक्ति नौकरी में सर्वोच्च शिखर पर पहुंचने की संभावना रखता है. ऐसी रेखा वाला व्यक्ति धन और प्रतिष्ठा प्राप्त करता है.

16- अगर किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत से नीचे की ओर निकलने वाली रेखा सबसे छोटी उंगली के निचले हिस्से की ओर जाती है तो ऐसा होना बहुत शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों की हथेली में ऐसी लकीर होती है उन्हें बहुत जल्दी सरकारी नौकरी मिल जाती है.

17-  अगर सूर्य पर्वत से नीचे की तरफ जाने वाली रेखा मध्यमा उंगली की तरफ जाती है तो यह अच्छा नहीं होता है. इसके साथ ही सूर्य पर्वत से सीधे नीचे की तरफ निकलने वाली रेखा को बहुत अच्छा माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के हाथों में ऐसी रेखा होती है वह लोग सरकारी क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं.

18- अगर किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत पर गोलाकार चिन्ह मौजूद हो तो यह परिस्थिति बहुत ही महत्वपूर्ण होती है. ऐसा माना जाता है कि जिनकी हथेली में सूर्य पर्वत पर गोलाकार चिन्ह अनामिका उंगली के बीच में होता है उन्हें हमेशा सरकारी नौकरी मिलती है. इसके अलावा हथेली में सूर्य पर्वत उभार लिए हुए हैं तो यह बहुत शुभ होता है. ऐसे लोग हमेशा सरकारी नौकरी में उच्च पद हासिल करते हैं.

19- जिन लोगों की हथेली में सूर्य पर्वत का हिस्सा अंदर की तरफ दबा हुआ होता है उन लोगों को सरकारी नौकरी हासिल करने में बहुत कठिनाई आती है.

 

Please rate this

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


*